इस वक्त मुसलमानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।खबर के मुताबिक आजमगढ़ के मुबारकपुर नाम के एक कस्बे में रहने वाले अबुल कलाम ने एक कमाल का काम किया है।



 मुसलमानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी मानी जा रही है। खबर के मुताबिक आजमगढ़ के मुबारकपुर नाम के एक कस्बे में रहने वाले अबुल कलाम ने एक कमाल का काम किया है।

इस तरह के हालात में हमारे सामने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ऐसी खबर सामने आई है जो कि मुसलमानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी मानी जा रही है। खबर के मुताबिक आजमगढ़ के मुबारकपुर नाम के एक कस्बे में रहने वाले अबुल कलाम ने एक कमाल का काम किया है।

भारत की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा है संघ लोक सेवा आयोग. इसमें चयनित होने वाले युवा देश की प्रशासनिक मशीनरी का हिस्सा बनते हैं। यहीं से चयन होने के बाद युवक कलक्टर एसपी राजदूत राजनयिक वन पदाधिकारी आदि विभागीय सचिव कमिश्नर जैसे पदों पर नियुक्त किए जाते हैं। देश के हर एक नौजवान जिसकी अभिरुचि सरकारी नौकरी में होती है उसकी इच्छा होती है कि वो आईएएस की परीक्षा में एक बार जरुर बैठे।

आपको बता दें कि बचपन से ही पढ़ने में होशियार रहे आजमगढ़ के अबुल कलाम ने IAS की परीक्षा में चौथा स्थान हासिल किया है। जिससे पूरे गांव में खुशी का माहौल है। वही अबुल के मोहल्ले में तो ऐसा लग रहा है जैसे ईद मनाई जा रही हो। अबुल का परिवार उनकी इस कामयाबी से काफी गर्व महसूस कर रहे हैं।

बता दें की अबुल की शुरूआती शिक्षा यतीमखाना यानि मदरसा इस्लामिया अशरफिया से हुई है और उसके बाद उन्होंने मुबारकपुर के ही इंटर कॉलेज से दसवीं और बारहवीं की। इसके बाद वह लखनऊ चले गए और वहां से उन्होंने बीटेक किया।

मुसलमानों को भारत में हमेशा कम आँका जाता रहा है। लेकिन अबुल ने इस मुकाम पर पहुंच कर देश का नामा रोशन किया है।


Post a Comment

0 Comments