मोदी ने रुकवाया राहुल गांधी के दुबई दौरे का सीधा प्रसारण

मोदी ने रुकवाया राहुल गांधी के दुबई दौरे का सीधा प्रसारण

भारत की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय यूनाइटेड अरब अमीरात के आधिकारिक दौरे पर हैं.

इस दौरान उनके कई कार्यक्रम पूर्व से ही निर्धारित हैं. आज यानी 11 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष का भारत के प्रवासी श्रमिकों से मिलने का कार्यक्रम था, लेकिन भारतीय न्यूज चैनलों पर से ये खबर पूरी तरह से गायब कर दिया गया है.

उधर दुबई और यूएई की मीडिया राहुल गांधी के दौरे की खबरों पर लगातार निगाह बनाए हुए है और वहां के तमाम प्रमुख न्यूज चैनलों पर राहुल गांधी के दौरे ही छाए हुए हैं.


ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी के कार्यक्रमों को कवर करने के लिए भारतीय न्यूज चैनलों के संवाददाता अपने लाव लश्कर के साथ मौजूद नहीं है. लगभग हर भारतीय चैनलों ने अपने वरिष्ठ संवाददाताओं को राहुल के कार्यक्रमों को कवर करने के लिए भेजा है लेकिन खबरें प्रसारित नहीं की जा रही है.

एक अनुमान के मुताबिक दो दर्जन से ज्यादा भारतीय न्यूज चैनलों के संवाददाता लगातार कांग्रेस के विदेश विभाग के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं. बताते चलें कि राहुल गांधी का यह यूएई दौरा कांग्रेस के विदेश विभाग की ओर से ही प्रायोजित है.

किसके इशारे पर किया जा रहा प्रसारण बाधित

अब यह हैरान करने वाली बात है कि जब सभी चैनलों ने इतना खर्च कर अपने संवाददाताओं को दुबई भेजा है और सभी संवाददाता राहुल गांधी के साथ साथ हर कार्यक्रमों में मौजूद हैं तो उनका प्रसारण क्यों नहीं राया जा रहा है.



मीडिया से जुड़े सूत्रों की मानें तो खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सभी चैनल मालिकों को स्पष्ट धमकी दी गई है कि किसी भी कीमत पर राहुल गांधी के कार्यक्रमों की लाइव कवरेज नहीं होनी चाहिए.

दुबई की मीडिया में छाए हैं राहुल

बात करें दुबई की मीडिया कि तो चाहे दुबई के न्यूज चैनल हो या फिर अखबार. न्यूज पोर्टल हो या लोकल एफएफ चैनल, सभी राहुल गांधी के दौरे की खबरों से भरे पड़े है. दुबई के तमाम न्यूज चैनल


Post a Comment

0 Comments