:IAS से इस्तीफा देने के बाद शाह फैसल बोले,”इस लोकसभा सीट से लड़ना चाहता हूं चुनाव”



:IAS से इस्तीफा देने के बाद शाह फैसल बोले,”इस लोकसभा सीट से लड़ना चाहता हूं चुनाव”

नई दिल्ली: 2009 सिविल सेवा सर्विस को टॉप करने वाले IAS अधिकारी शाह फैसल ने अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि वह आगामी संसदीय चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे।

सिविल सेवा परीक्षा 2009 में टॉपर रहे फैसल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस में शामिल होने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि शासन में मिले अनुभवों को वहां कोई उपयोग नहीं हो सकता. फैसल ने कश्मीर में बगैर उकसावे के होनेवाली हत्याओं और भारतीय मुसलमानों को कथित तौर पर हाशिये पर डाले जाने के खिलाफ विरोध जताते हुए सोशल मीडिया के जरिये नौ जनवरी को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

फैसल सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करनेवाले प्रथम कश्मीरी थे, जिसे लेकर वह चर्चित रहे. सूत्रों ने बताया कि एमबीबीएस की डिग्री रखनेवाले और 2010 बैच के आईएएस अधिकारी फैसल के नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने की संभावना है और वह बारामुला सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनके (फैसले के) इस्तीफे से नौकरशाही को नुकसान हुआ है, जबकि राजनीति को लाभ मिलेगा. वहीं, हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूक ने भी फैसल के इस्तीफे का स्वागत किया. मीरवाइज ने ट्वीट किया, भारत सरकार द्वारा कश्मीरियों का बगैर उकसावे के की जा रही हत्या के खिलाफ विरोध जताते हुए शाह फैसल के इस्तीफा देने के रुख का स्वागत करता हूं।





Post a Comment

0 Comments